Home » अंतर्राष्ट्रीय समाचार » पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK में लगे नारे, भारत जिंदाबाद

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK में लगे नारे, भारत जिंदाबाद

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारी तादाद में लोगों ने सड़क पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की है। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग बुनियादी हक दिए जाने की मांग करते नजर आ रहे हैं। कई इलाकों में भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद तनाव का माहौल है। साथ ही वंहा के लोगो को यह बात आछे से समझ में आ गई है कि अच्छे जीवन व्यत्तित करना है तो भारत से बेहतर जगह और कही भी नहीं है।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK में लगे नारे, भारत जिंदाबाद
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK में लगे नारे, भारत जिंदाबाद
पाक आर्मी के भीषण अत्याचार और जुल्म के खिलाफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगो ने भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देखने के पीछे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान से आजाद करके भारत में सम्मलित करने के लिए एकजुट होकर आवाज़ बुलंद करना है।
वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के लिए बढ़ते समर्थन को पाकिस्तान दबाने की कोशिश में है। पाकिस्तानी फौज पीओके में मानवाधिकारों का लगातार उल्लंघन कर रही है। वहां हो रहे प्रदर्शन में लोगों को यह कहते सुना जा रहा है कि हम इंडिया जाना चाहते हैं। बता दें कि पीओके कश्मीर का वह हिस्सा है जिस पर पाकिस्तान का कब्जा है।

बताया जा रहा है कि पीओके में लड़के जिहाद या आतंकी गतिविधियों में शामिल होने से इनकार कर रहे हैं। इस वजह से उन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई उठा ले जा रही है और परेशान कर रही है। इसी के खिलाफ पीओके में आवाज उठनी शुरू हो गई है।

आतंकी बनने से इनकार कर रहे लड़कों पर सख्ती का विरोध कर रहे लोगों की आवाज भी पाकिस्तान दबाने की कोशिश कर रहा है। उनके प्रदर्शन को कुचला जा रहा है। इससे विरोध और भड़क रहा है। प्रदर्शनकारियों में शामिल महिलाओं को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि हम इंडिया जाना चाहते हैं। ये लोग कर रहे हैं कि उनके खिलाफ फोर्स का इस्तेमाल करने या उन्हें परेशान करने का पाकिस्तान सरकार को कोई हक नहीं है। उनका कहना है कि भारत एक पड़ोसी देश के रूप में कहीं अच्छा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *