Home » राष्ट्रीय समाचार (Hindi News) » महाराष्ट्र: अजित पवार बोले- अपनाएंगे दिल्ली का ‘एजुकेशन मॉडल’, CM केजरीवाल हुए गदगद

महाराष्ट्र: अजित पवार बोले- अपनाएंगे दिल्ली का ‘एजुकेशन मॉडल’, CM केजरीवाल हुए गदगद

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2019) में आम आदमी पार्टी (आप) अपनी पीठ थपथपाते हुए काम के आधार पर वोट मांग रही है. AAP का मुकाबला मुख्यतौर पर कांग्रेस और बीजेपी से है. इस बीच महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि वह दिल्ली का एजुकेशन मॉडल महाराष्ट्र में भी लागू करेंगे.

अजित पवार ने कहा, ”आज, दिल्ली की स्कूली शिक्षा मॉडल को देश में सबसे अच्छा माना जाता है. दिल्ली मॉडल के तहत शिक्षा प्रणाली में परिवर्तन की आवश्यकता है और इसे महाराष्ट्र में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए अपनाया जाना चाहिए. ”

यही नहीं एनसीपी विधायक और अजित पवार के भतीजे रोहित पवार ने दिल्ली के स्कूलों का दौरा किया और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की. रोहित पवार ने ट्वीट कर कहा, ”यह महाराष्ट्र की भावना है. हम अपने बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता और मानक को बेहतर बनाने के लिए देश भर के अच्छे काम को अपनाएंगे. मुझे दिल्ली के स्कूलों का दौरा करने का सौभाग्य मिला, और मैं वास्तव में उनके काम से प्रभावित हुआ. मैं इस मॉडल को अपने निर्वाचन क्षेत्र में भी लागू करने की पूरी कोशिश करूंगा.”

India will truly develop when all states and parties learn from each other. Education is the most empowering means to transform our country. Best wishes Rohit ji https://t.co/WS0kJUXf24

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) January 14, 2020

अजित पवार के बयान से खुश मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली के लोगों को बधाई दी. उन्होंने कहा, ”दिल्ली के लोगों को बधाई. आपका शिक्षा मॉडल हर जगह लागू किया जा रहा है.”

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने रोहित पवार को भी शुभकामनाएं दी. उन्होंने पवार के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा, ”भारत सही मायने में तब विकसित होगा जब सभी राज्य और दल एक-दूसरे से सीखेंगे. शिक्षा हमारे देश को बदलने के लिए सबसे सशक्त साधन है. शुभकामनाएं रोहित जी.”

बता दें कि पिछले दिनों झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और एजुकेशन और स्वास्थ्य मॉडल अपनाने की बात कही थी.

फांसी के और नज़दीक पहुंचे निर्भया के 2 गुनाहगार, सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई क्यूरेटिव याचिका

Published: 14 Jan 2020 06:55 PM

Check Also

delhi-elections:-सोनिया-गांधी-के-घर-cec-की-बैठक-शुरु

Delhi Elections: सोनिया गांधी के घर CEC की बैठक शुरु

PLAYLIST UP में 10 IPS अधिकारियों के तबादले CAA Protest: शाहीनबाग और प्रयागराज के बाद …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *