Home » राष्ट्रीय समाचार (Hindi News) » पीएम मोदी का पठानकोट एयरबेस का दौरा, और किया बार्डर का हवाई सर्वेक्षण

पीएम मोदी का पठानकोट एयरबेस का दौरा, और किया बार्डर का हवाई सर्वेक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पठानकोट एयरबेस का दौरा किया। उन्होंने पिछले हफ्ते हुए पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के बाद की स्थिति की समीक्षा की। वायुसेना प्रमुख और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने पीएम को आतंकियों के खिलाफ चलाए गए अभियान की जानकारी दी। प्रधानमंत्री एयरबेस पर करीब 90 मिनट तक रहे।
हवाई सर्वेक्षण
माना जाता है कि, आतंकी बामियाल से भारतीय सीमा में घुसे थे,इसलिए प्रधानमंत्री ने पठानकोट के सीमावर्ती इलाकों समेत बामियाल का हवाई सर्वेक्षण भी किया।

मोदी ने पठानकोट के सीमावर्ती इलाकों समेत बामियाल का हवाई सर्वेक्षण भी किया
मोदी ने पठानकोट के सीमावर्ती इलाकों समेत बामियाल का हवाई सर्वेक्षण भी किया

रक्षा सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के अधिकारियों और वायुसेना प्रमुख एयरमार्शल अरूप राहा ने नक्शे, हवाई तस्वीरों और कार्रवाई के चित्रों की मदद से आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए अभियान की जानकारी दी। साथ ही उन्हें आतंकियों से बरामद हथियारों और गोलाबारूद भी दिखाया गया। साथ ही पीएम को मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस यार्ड भी ले जाया गया। यहां पर आतंकियों की सबसे पहले मुठभेड़ सुरक्षा बलों से हुई थी। साथ ही वह दो मंजिला इमारत भी दिखाई गई जहां वायुसैनिक रहते हैं और दो आतंकी छिपे हुए थे।
modi-in-pathankot
मोदी के दौरे के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर कहा कि पीएम ने सुरक्षा बलों के निर्णय और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई पर संतोष जताया। एक अन्य ट्वीट में विभिन्न सुरक्षा बलों के बीच समन्वय पर भी संतुष्टि जताई। साथ ही जवानों के बहादुरी और साहस की प्रशंसा की। कहा कि इन पर हमें गर्व है।

सुरक्षा व्यवस्था सख्त
मोदी की यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। मीडिया को वायुसेना स्टेशन के अंदर नहीं जाने दिया गया।

Check Also

पुलवामा आतंकी हमले के दोषियों को सजा दी जाएगीः प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में पालम हवाई अड्डे पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *