Home » राष्ट्रीय समाचार (Hindi News) » नोएडा यूपी – दादरी हत्याकांड में मुआवजा 20 लाख से बढ़ाकर 45 लाख किया यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने

नोएडा यूपी – दादरी हत्याकांड में मुआवजा 20 लाख से बढ़ाकर 45 लाख किया यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने

अखिलेश पीड़ित परिजनों से लखनऊ में मिले : दादरी जाकर पीड़‍ितों से मिलने के बजाय अखिलेश यादव ने अखलाक के परिजनों को लखनऊ बुलाया है। अखिलेश ने पहले पीड़ित परिवार को 10 लाख और फिर 20 लाख मुआवजा देने की घोषणा की थी, जिसे अब और बढ़ाया गया है। सीएम ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात भी की। अखिलेश ने उन्हें हर संभव मदद देने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया और रविवार को दादरी कांड में मारे गए अखलाक के परिजनों को 45 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया। गोमांस रखने की अफवाह से भड़की भीड़ का शिकार बने अखलाक के घरवालों को 30 लाख और उसके तीन भाइयों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। पुलिस द्वारा भीड़ को नियंत्रण किए जाने के दौरान घायल हुए राहुल यादव को भी पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है।

नोएडा यूपी - दादरी हत्याकांड में मुआवजा 20 लाख से बढ़ाकर 45 लाख किया यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने
नोएडा यूपी – दादरी हत्याकांड में मुआवजा 20 लाख से बढ़ाकर 45 लाख किया यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने
इलाज का सारा खर्च उतरप्रदेश सरकार वहन करेगी : मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भीड़ के हमले में घायल अखलाख के बेटे का इलाज कराएगी। परिवार जहां बेहतर समझे, वहां इलाज कराए, उसका खर्च सरकार उठाएगी। सरकार परिवार के रहने का इंतजाम कराएगी और अगर नौकरी देनी होगी तो वह भी देगी।’ हालांकि, उन्होंने इस मामले की जांच के बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जहर घोला गया है : अखिलेश ने अपने आवास पर पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘परिवार दुखी है। उस गांव में वे ना जाने कब से रहते थे, एकदूसरे से व्यवहार भी अच्छा था लेकिन पता नहीं यह जहर किसने घोल दिया। वे सोच भी नहीं सकते थे कि ऐसा हो जाएगा। मैं उन्हें और पूरे देश को भरोसा दिलाता हूं कि परिवार की मदद होगी। मैं बिसाहड़ा गांव नहीं पहुंच पाया। मैंने ठीक समझा कि पीड़ित परिवार को यहां बुला लूं और बैठकर उनसे बात कर लूं।’

वो काली रात हादसा या सोची समझी साजिस : 28 सितंबर की रात दादरी के बिसाहड़ा गांव में अफवाह फैली कि 50 वर्षीय मुहम्मद अखलाख ने गाय का वध किया है। इसे लेकर उग्र हुई भीड़ ने अखलाख के घर धावा बोल दिया। भीड़ ने अखलाख की पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसके 22 वर्षीय बेटे को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Check Also

म.प्र में निवेश की इच्छुक हैं अलीबाबा , अमेजान जैसी कम्पनी 

अलीबाबा , अमेजान मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह से ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीशन के डिप्टी हाई …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *