Home » Hindi Samachar » क्रिकेट- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय सीरीज, खिलाडियों का प्रदर्शन उत्तम लेकिन रणनीति?

क्रिकेट- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय सीरीज, खिलाडियों का प्रदर्शन उत्तम लेकिन रणनीति?


क्रिकेट- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के आखरी और पांचवें वनडे में भारतीय टीम का स्कोरबोर्ड

क्रिकेट– भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के आखरी और पांचवें वनडे में भारतीय टीम बिना किसी रणनीति के विरोधी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ के खेलते हुए नजर आए और भारतीय क्रिकेट बैट्समैन उनकी स्कोर बोर्ड पर नजर डालें तो सेकंड हायर स्कोरिंग पुछ्लें बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार की रही?

जिससे ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है कि फॉर्म में चल रहे कुछ ऑस्ट्रेलियाई बॉलर जैसे कि जंपा और कमिंग क्यों को संयम से नहीं खेल कर बाकी कमजोर बालरों के बालों पर रन बनाया जा सकता था? जिसे साफ तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम रणनीति की विफलता नजर आती है?

इंग्लैंड में होने वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से 2-0 से आगे होने के वावजूद भारतीय टीम का 2-3 से सीरीज को इस तरह से गवां देना बहुत ही निराशा जनक प्रदर्शन था। ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को मैच के पहले हर टीम के खिलाफ चाहे वह बैटिंग हो या फील्डिंग दोनों में अलग अलग रणनीति बनाने के लिए पुरजोर प्रयास करना होगा।

जैसे कि इस मैच में हमने देखा रोहित शर्मा 89 बालों में 56 रन बना कर सेट हो चुके थे, उसके बावजूद उन्होंने गैर जिम्मेदारी भरा शॉट खेलने के कारण स्टाम्प आउट हो गये। ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए कोच, मेनेजर इत्यादि को भारतीय क्रिकेट टीम की रणनीति में नई जान डालनी पड़ेगी तभी टीम इंडिया की नैयापार होगी।

क्रिकेट- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
क्रिकेट- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, फोटो -hotstar.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *