Home » बिजनेस » म.प्र में निवेश की इच्छुक हैं अलीबाबा , अमेजान जैसी कम्पनी 

म.प्र में निवेश की इच्छुक हैं अलीबाबा , अमेजान जैसी कम्पनी 


अलीबाबा , अमेजान
अलीबाबा , अमेजान

मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह से ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीशन के डिप्टी हाई कमिश्नर की भेंट 

भोपाल : शुक्रवार, फरवरी 15, 2019, 17:47 IST

अलीबाबा और अमेजान जैसी प्रतिष्ठित कम्पनियाँ मध्यप्रदेश में निवेश करना चाहती हैं। प्रदेश में परिस्थितियाँ उद्योगों के अनुकूल हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने यह बात ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीशन (बीडीएचसी) मुम्बई के प्रतिनिधियों से भेंट के दौरान कही।

श्री सिंह ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य रोजगार के अवसर पैदा करना है, जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे क्षेत्र हैं, जिसमें हम साथ मिलकर काम कर सकते हैं। श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का ह्रदय-स्थल है। मध्यप्रदेश में काम करने की असीम संभावनाएँ हैं। उन्होंने नगरीय निकायों में संचालित योजनाओं के बारे में भी बताया।

डिप्टी हाई कमिश्नर बीडीएचसी, मुम्बई श्री क्रिस्पिन सिमॉन ने बताया कि हम नगरीय निकायों के राजस्व में वृद्धि, केपेसिटी बिल्डिंग, ट्रेफिक कंट्रोल सिस्टम, घरेलू वेस्ट से ऊर्जा उत्पादन, सोलर इनर्जी और स्मार्ट सिटी के विकास में सहभागिता कर सकते हैं।

प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे ने कहा कि मिलकर कार्य करने के लिये क्षेत्रों का निर्धारण किया जायेगा। बैठक में आयुक्त नगरीय प्रशासन श्री गुलशन बामरा और संचालक नगर एवं ग्राम निवेश श्री राहुल जैन उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *