Home » खेल » लॉर्ड्स टेस्ट: भारत 275/9, शतक बनाकर आउट हुए रहाणे

लॉर्ड्स टेस्ट: भारत 275/9, शतक बनाकर आउट हुए रहाणे

इंग्लैंड के खि‍लाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के 9 विकेट गिर चुके हैं. एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 200 रन भी नहीं बना पाएगी. 140 रन के स्कारे पर 6 विकेट गंवाने के बाद अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय पारी को संभाल. रहाणे ने अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक जमाया जबकि लॉर्ड्स मैदान पर यह उनका पहला शतक था.

शिखर धवन, मुरली विजय, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा और कप्तान एमएस धोनी सस्ते में पवेलियन लौट चुके हैं. भारत ने अपना पहला विकेट मैच के तीसरे ओवर में ही खो दिया. श‍िखर धवन एंडरसन की गेंद पर महज 7 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मुरली विजय भी कुछ खास नहीं कर चुके और 24 रन बनाकर प्लंकेट का शिकार हो गए.

विराट कोहली अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन एंडरसन की घातक गेंद उनका विकेट ले गई. चेतेश्वर पुजारा संघर्ष करते नजर आ रहे थे लेकिन 117 गेंद खेलने के बाद 28 रन के निजी स्कोर पर वह स्टोक्स का शिकार बन गए. जडेजा 3 और कप्तान धोनी 1 रन बनाकर चलते बने. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट लिए.

इससे पहले इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी का न्योता दिया. दोनों टीमों ने नॉटिंघम टेस्‍ट में खेलने वाली टीम को ही मैदान में उतारा है.

लॉर्ड्स की पिच पर कुछ घास दिख रही है. शायद इसी घास को देखते हुए इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने पहले गेंदबाजी चुनी. गौरतलब है कि नॉटिंघम के सपाट मैदान पर दोनों ओर से शानदार बैटिंग देखने को मिली थी. इसके अलावा दोनों टीमें नॉटिंघम से अपने साथ एक विवाद की छाया लेकर भी आई हैं.

एंडरसन ओर जडेजा की नोकझोंक का मामला आईसीसी के पास है और जल्‍द ही इस पर सुनवाई होनी है. टीम इंडिया ने एंडरसन पर जिस तरह के इल्‍जाम लगाए हैं, उनके अनुसार एंडरसन पर 4 टेस्‍ट मैचों तक का बैन लग सकता है. जडेजा पर आरोप साबित हुए तो उन्हें भी अपनी मैच फीस गंवानी पड़ सकती है या एक मैच का बैन भी झेलना पड़ सकता है.

Check Also

हॉकी वर्ल्ड लीगः बेल्जियम ने भारत को 4-0 से धोया

हॉकी वर्ल्ड लीगः बेल्जियम ने भारत को 4-0 से धोया

एंटवर्प। फ्लोरेंट वैन एवुबेल की शानदार हैट्रिक की मदद से बेल्जियम ने शुक्रवार को हॉकी …