Home » खेल » हॉकी वर्ल्ड लीगः बेल्जियम ने भारत को 4-0 से धोया

हॉकी वर्ल्ड लीगः बेल्जियम ने भारत को 4-0 से धोया

एंटवर्प। फ्लोरेंट वैन एवुबेल की शानदार हैट्रिक की मदद से बेल्जियम ने शुक्रवार को हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारत को 4-0 से हराकर फाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया। रविवार को जहां उसका सामना विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। हारने वाली टीम भारत के साथ तीसरे स्थान के लिए भिड़ेगी। यह मैच भी रविवार को ही होगा। भारत पहले ही रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

हॉकी वर्ल्ड लीगः बेल्जियम ने भारत को 4-0 से धोया
हॉकी वर्ल्ड लीगः बेल्जियम ने भारत को 4-0 से धोया

मेजबान टीम ने पहले क्वार्टर में ही दो गोल करते हुए मैच भारत के हाथ से छीन लिया था। आंकड़े गवाह हैं कि भारत जब भी पहले क्वार्टर में पिछड़ा है, 60 फीसदी मौकों पर वह मैच हार गया है। बेल्जियम ने मैच का पहला गोल दूसरे ही मिनट में कर दिया था। फ्लोरेंट ने एक बेहतरीन मैदानी गोल के साथ अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद मेजबान टीम ने आठवें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर लिया। यह गोल टेंगू कोसिंस ने किया।

मध्यांतर के बाद भारत ने खाता खोलने के काफी प्रयास किए, लेकिन बेल्जियम के डिफेंडरों ने उसके हर प्रयास को नाकाम कर दिया। इस क्रम में बेल्जियम को ही सफलता मिली। 41वें मिनट में फ्लोरेंट ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। फ्लोरेंट ने ही मैच का चौथा गोल किया। यह 53वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर हुआ।

इसके बाद अंतिम मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। ऐसा लगा कि वह अपना खाता खोल लेगा और टूर्नामेंट के हर मैच में गोल करने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखेगा, लेकिन बेल्जियम ने उसे इसमें सफलता नहीं हासिल करने दी

Check Also

ग्लोबल पोवर्टी प्रोजेक्ट के प्रतिनिधिय़ों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की

ग्लोबल पोवर्टी प्रोजेक्ट के प्रतिनिधिय़ों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की

ग्लोबल पोवर्टी प्रोजेक्ट(विश्व गरीबी परियोजना) के प्रतिनिधियों ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात …