Home » खेल » दादा (सौरव गांगुली) होगे बंगाल क्रिकेट संघ सीएबी के नए अध्यक्ष

दादा (सौरव गांगुली) होगे बंगाल क्रिकेट संघ सीएबी के नए अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली, बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के नए अध्यक्ष बन गये हैं। यह पद जगमोहन डालमिया के निधन के बाद से ही खाली पड़ा हुआ था।

दादा (सौरव गांगुली) होगे बंगाल क्रिकेट संघ सीएबी के नए अध्यक्ष
दादा (सौरव गांगुली) होगे बंगाल क्रिकेट संघ सीएबी के नए अध्यक्ष
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता में डालमिया के नए उत्तराधिकारी की घोषणा करते हुये कहा कि यह संकट का समय है और किसी को तो डालमिया की विरासत को आगे बढ़ाना ही है। मुझे लगता है कि गांगुली ही इसके लिये सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ ही राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की मृत्यु के बाद से ही यह पद खाली पड़ा हुआ था।

ममता ने कहा कि अब से गांगुली ही कैब से संबंधित फैसले लेंगे और इसमें डालमिया के पुत्र अभिषेक भी उनकी योजनाओं में हिस्सेदार रहेंगे। गांगुली 113 टेस्ट और 311 वनडे मैचों में खेलने का अनुभव रखते हैं।

43 वर्षीय गांगुली ने कहा कि मैं पिछले लगभग 14 महीनों से राज्य क्रिकेट संघ के साथ जुड़ा हुआ हूं। यह मुश्किल जिम्मेदारी है लेकिन मैं सभी 117 सदस्यों से चर्चा कर आगे का रास्ता तय करुंगा। मैं जो कर सकता हूं वह करुंगा। मुझे इस बात की खुशी है कि डालमिया के पुत्र अभिषेक भी कैब का अहम हिस्सा रहेंगे।

Check Also

India vs Australia, World T20: Virat Kohli the legend

वर्ल्ड कप T-20 – भारत पहुंचा सेमीफाइनल में , ऑस्ट्रेलिया हरा विराट रूप से

मोहाली (27 मार्च):पंजाब के मोहाली स्टेडियम में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप मुकाबले में …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

3 × one =