Home » Hindi Samachar » सिंहस्थ उज्जैन 2016: पहले शाही स्नान से शुरू हुआ

सिंहस्थ उज्जैन 2016: पहले शाही स्नान से शुरू हुआ

सिंहस्थ उज्जैन 2016: पहले शाही स्नान से शुरू हुआ
सिंहस्थ उज्जैन 2016: पहले शाही स्नान से शुरू हुआ
उज्जैन। पुण्य शिप्रा के तट पर शुक्रवार की सुबह से रात तक सिंहस्थ महाकुंभ का पहला अमृृत स्नान हुआ। इसके साथ ही उज्जैन में 21वीं सदी के दूसरे और एक माह तक चलने वाले महापर्व की शुरुआत हो गई। संतों के मंत्रोच्चार और भक्तों के जयघोष के बीच जैसे ही अखाड़े स्नान के लिए पहुंचे समूचा माहौल भक्तिभाव से ओत-प्रोत हो गया। पहले दिन 25 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने शिप्रा में स्नान कर पुण्य अर्जित किया।

दत्त अखाड़ा घाट पर सबसे पहले सवा पांच बजे जूनापीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंदजी के नेतृृत्व में नागा साधु हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ स्नान के लिए आए। नागा संन्यासियों ने अमृृत स्नान किया। इसके बाद अन्य अखाड़ों के साधुओं ने स्नान किया।

राम घाट पर जय श्री राम की गूंज के बीच वैष्णव अखाड़े के साधु-संतों ने सुबह आठ बजे स्नान किया। इसके बाद आम श्रद्धालुओं की बारी थी। गुरुवार रात से रामघाट सहित अन्य घाटों पर श्रद्धालु कुछ इस तरह से महाकुंभ का पहला स्नान शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे थे मानों घाटों पर रात हुई ही नहीं। सुबह पांच बजते ही दत्त अखाड़ा क्षेत्र में हर-हर महादेव का उद्घोष गूंजा तो सभी के चेहरे खिल उठे।

सिंहस्थ उज्जैन 2016 फोटो गैलेरी

User Rating: Be the first one !