Home » Hindi Samachar » 286 पुलिस आवास लोकार्पित- हर एक पुलिस परिवार को मिले आवास: मुख्यमंत्री श्री चौहान

286 पुलिस आवास लोकार्पित- हर एक पुलिस परिवार को मिले आवास: मुख्यमंत्री श्री चौहान

286 पुलिस आवास लोकार्पित- हर एक पुलिस परिवार को मिले आवास: मुख्यमंत्री श्री चौहान
286 पुलिस आवास लोकार्पित- हर एक पुलिस परिवार को मिले आवास: मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार का प्रयास है कि हर पुलिस परिवार को शासकीय आवास उपलब्ध हो। ऐसा होने तक नये आवासों का निर्माण जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 10 हजार से अधिक नये आवास गृह निर्मित हो जायेंगे। आगामी 5 वर्ष में 25 हजार और नये आवास बनाये जायेंगे। श्री चौहान आज यहाँ पुलिस हाऊसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना में निर्मित 286 आवास गृहों के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर भी मौजूद थे।

286 पुलिस आवास लोकार्पित- हर एक पुलिस परिवार को मिले आवास: मुख्यमंत्री श्री चौहान

पुलिस के लिये बने 286 आवास लोकार्पित

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पुलिस का कार्य नौकरी नहीं, एक धर्म है। जब लोग उत्सव मनाते हैं, पुलिस सड़कों पर घूमकर शांति व्यवस्था बनाए रखती है। बेहतर कानून एवं व्यवस्था बनाकर पुलिस नागरिकों की जिन्दगी में खुशियां बिखेरती है। पुलिस की जिन्दगी को खुशियों से भरना सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार निरंतर इस दिशा में प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस बल में निरंतर नई भर्तियां हो रही हैं। बल की संख्या भी बढ़ रही है। सामान्य परिस्थितियों में पुलिस कर्मियों को भी रोटेशन से सप्ताह में कम से कम एक दिवस परिवार के साथ समय बिताने का मिले, इस दिशा में प्रयास का यही समय है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में योजना बनाने के लिये निर्देशित भी किया।

श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश पुलिस की उपलब्धियां गर्व करने योग्य हैं। पुलिस ने विभिन्न चुनौतियों का सफलतापूर्वक पूरी दक्षता से सामना करते हुये प्रदेश को शांति का टापू बनाये रखा है। उन्होंने कहा कि पुलिस विषम परिस्थितियों में काम करती है। उसे तनावमुक्त करने के लिये ध्यान और योग के कार्यक्रम भी कराये जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश तेजी से तरक्की करने वाला राज्य है। विकासदर में देश में अव्वल है। कृषि वृद्धि दर में दुनिया में नम्बर एक राज्य हो गया है। राज्य को लगातार चार वर्ष से कृषि कर्मण पुरस्कार मिल रहा है। सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के हर परिवार का अपना एक घर हो।

कार्यक्रम में महानिदेशक पुलिस श्री सुरेन्द्र सिंह ने पुलिस बल की आवासीय समस्या और उनके समाधान के लिये किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नवनिर्मित आवासों के निर्माण पर 30 करोड़ रुपये से अधिक का व्यय हुआ है। आभार ज्ञापन प्रबंध संचालक पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन श्री संजय राणा ने किया।

कार्यक्रम में अध्यक्ष पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन महानिदेशक पुलिस श्री ऋषि कुमार शुक्ला, महानिदेशक होमगार्ड श्री मैथली शरण गुप्त महानिदेशक जेल श्री वी.के. सिंह, विशेष महानिदेशक श्रीमती रीना मित्रा सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी-कर्मचारी एवं उनके परिजन उपस्थित थे।

User Rating: Be the first one !

Check Also

VIDEO: पुलिस के रोकने पर बोला शख्स, मैं CM का जीजा; शिवराज बोले- मैं बहुतों का साला

भोपाल में पुलिस चेकिंग कार्रवाई के दौरान जब हूटर लगी गाड़ी को रोका गया, तो …