Home » Hindi Samachar » लंदन पहुंचे पीएम मोदी, लगे नारे ‘मोदी-मोदी’

लंदन पहुंचे पीएम मोदी, लगे नारे ‘मोदी-मोदी’

User Rating: Be the first one !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के दौरे पर लंदन पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट से निकलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी जेम्स कोर्ट होटल के लिए रवाना हुए। इस बीच जेम्स कोर्ट होटल के बाहर काफी संख्या में भारतीय मौजूद थे और जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला होटल पहुंचा वहां मौजूद भीड़ ने मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।
मोदी की यात्रा के दौरान भारत और ब्रिटेन के बीच निवेश और रक्षा क्षेत्र में सहयोग से संबंधित कई समझौते होने की उम्मीद है। गहरे रंग के कोट पहने मोदी ने नमस्ते की मुद्रा के साथ विमान के बाहर कदम रखा।

लंदन पहुंचे पीएम मोदी, लगे नारे 'मोदी-मोदी'
लंदन पहुंचे पीएम मोदी, लगे नारे ‘मोदी-मोदी’
लगे नारे ‘मोदी-मोदी’
यात्रा पर रवाना होने से पहले मोदी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘मेरी यात्रा का मकसद परंपरागत मित्र के साथ सहयोग को और मजबूत बनाना है। एक ऐसा दोस्त जो न सिर्फ भारत का बड़ा आर्थिक साझीदार है, बल्कि दुनिया के संदर्भ में भी बड़ी आर्थिक ताकत है।’इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ”ब्रिटेन के लिये रवाना हो रहा हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि इस दौरे से भारत और ब्रिटेन के बीच आर्थिक संबंध और मजबूत होंगे तथा भारत में निवेश को बढ़ावा मिलेगा।” प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का ब्रिटेन का यह पहला आधिकारिक दौरा है।
लंदन में मोदी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जबकि तुर्की में वह जी-2० शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की कैमरन से यह तीसरी मुलाकात होगी। मोदी ने इस बारे में कहा कि मुझे ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से मिलने का अलग अलग अंतरराष्ट्रीय फोरम में मिलने का मौका मिला है और हमारी मुलाकात सार्थक रही है। कैमरन भारत के अच्छे मित्र हैं और जब वह पहली बार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने, तब भारत को तीन बार उनकी मेजबानी करने का मौका मिला।

नौ साल बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला द्विपक्षीय दौरा है। मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 14 नवंबर को तुर्की जाएंगे।

Check Also

Narendra Modi Speech – छात्रो के साथ प्रधानमंत्री की परीक्षा पर बातचीत

Narendra Modi Speech प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi Speech में आज परीक्षा संबंधी विषयों पर छात्रों …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

fourteen − six =