Home » Hindi Samachar » दिल्‍ली पहुंचा कलाम का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे तक अंतिम दर्शन कर सकती है आम जनता

दिल्‍ली पहुंचा कलाम का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे तक अंतिम दर्शन कर सकती है आम जनता

दिल्‍ली पहुंचा कलाम का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे तक अंतिम दर्शन कर सकती है आम जनता

दिल्‍ली: भारत के पूर्व राष्‍ट्रपति और मिसाइल मैन डॉ. अब्‍दुल कलाम को सोमवार शाम आईआईएम शिलॉन्‍ग में एक कार्यक्रम के दौरान लेक्चर देते हुए दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. कलाम का पार्थिव शरीर दिल्‍ली लाया गया. वीआईपी लोगों के लिए अंतिम दर्शन के लिए 1.30 से 3 बजे तक का समय रखा गया है. वहीं आम जनता 3 से 4 बजे तक उनके अंतिम दर्शन कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एयरपोर्ट जा सकते हैं. कैबिनेट की बैठक में तय होगा कि कलाम का अंतिम संस्कार कैसे किया जाएगा. आपको बता दें कि सरकार सात दिन के राष्‍ट्रीय शोक का ऐलान कर चुकी है. दिल्ली से उनके पार्थिव शरीर को रामेश्वरम ले जाया जाएगा, जहां बुधवार को उनका अंतिम संस्‍कार किया जाएगा. रामेश्वरम में ही कलाम का जन्म हुआ था.

प्रधानमंत्री समेत तमाम नेता और उनके चाहने वाले उनके यहीं पर अंतिम दर्शन करेंगे और श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक निवास रामेश्वरम ले जाया जाएगा. गौरतलब है कि 84 साल के कलाम शाम 6.30 बजे आईआईएम में लेक्चर देने के दौरान ही गिरकर बेहोश हो गए. शाम 7 बजे कलाम को बेथनी अस्पताल लाया गया. डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा.

आर्मी हॉस्पिटल और नॉर्थ ईस्टर्न इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज के डॉक्टर भी कलाम को बचाने के लिए बेथनी अस्पताल पहुंच गए. 45 मिनट तक डॉक्टरों ने बचाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके. शाम 7.45 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Check Also

VIDEO: पुलिस के रोकने पर बोला शख्स, मैं CM का जीजा; शिवराज बोले- मैं बहुतों का साला

भोपाल में पुलिस चेकिंग कार्रवाई के दौरान जब हूटर लगी गाड़ी को रोका गया, तो …