Home » राष्ट्रीय समाचार (Hindi News) » दिल्ली: केजरीवाल सरकार, युवा डिफेंस विंग वॉलंटियर की करेगी भर्ती

दिल्ली: केजरीवाल सरकार, युवा डिफेंस विंग वॉलंटियर की करेगी भर्ती

दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री केजरीवाल की सुरक्षा के लिए 10 नौजवानों की भर्ती की तैयारी में है। दरअसल केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है।

केजिरिवाल सरकार

दिल्ली सरकार फिलहाल सीएम केजरीवाल की सुरक्षा के लिए युवा डिफेंस विंग के 10 हट्टे-कट्टे युवा वॉलंटियर की योजना बना रही है। सीएम केजरीवाल जब दिल्ली से बाहर यात्रा करेंगे तब भी ये गार्ड ही उनकी सुरक्षा का हिस्सा होंगे।

फिलहाल पार्टी वॉलंटियर केजरीवाल को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं और उनकी गाड़ी भी पार्टी का ही एक वर्कर चलाता है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि पुलिस केजरीवाल को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन केजरीवाल का कहना है कि उन्हें दिल्ली पुलिस की सुरक्षा की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि केजरीवाल पर स्याही फेंके जाने की घटना पर आप प्रवक्ता आशुतोष ने कहा था कि चूंकि दिल्ली पुलिस सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय के अंतर्गत आती है इसलिए उन्हें ये जवाब देना होगा कि आखिर सीएम केजरीवाल की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई। कहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ षड्यंत्र तो नहीं चल रहा। इस घटना में सुरक्षा चूक की कोई जांच क्यों नहीं कराई गई।
इस मामले पर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने जवाब दिया था कि किसी तरह की साजिश या षड्यंत्र में दिल्ली पुलिस की भागीदारी का सवाल ही नहीं उठता। दिल्ली पुलिस यहां के हर नागरिक को सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। देखें वीडियों

User Rating: Be the first one !

Check Also

भोपाल- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आत्मीय स्वागत की तैयारी

आज भोपाल- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आत्मीय स्वागत की तैयारी करने के …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

one + twenty =