Home » Hindi Samachar » वर्ल्ड कप T-20 – भारत पहुंचा सेमीफाइनल में , ऑस्ट्रेलिया हरा विराट रूप से

वर्ल्ड कप T-20 – भारत पहुंचा सेमीफाइनल में , ऑस्ट्रेलिया हरा विराट रूप से

मोहाली (27 मार्च):पंजाब के मोहाली स्टेडियम में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिले 161 रन के लक्ष्य को 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर पूरा कर टीम इंडिया ने ये जीत हासिल की। इस जीत के पीछे विराट कोहली का सबसे अहम योगदान रहा। विराट ने नाबाद सर्वाधिक 82 रन बनाए।
कोहली-धोनी ने की 67 रन की साझेदारी युवराज ने 21 रन बनाए, 1 विकेट भी झटका, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया 82 रन बनाकर नाबाद रहे विराट कोहली
India vs Australia, World T20: Virat Kohli the legend
अब भारत का मुकाबला 31 मार्च को वेस्ट इंडीज़ से होगा।
कोहली ने पहुंचाया भारत को सेमीफाइनल में और अफगानिस्तान ने पूर्व ट्वेंटी20 वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज को ६ रन से हरा दिया

दूसरी पारी की शुरुआत में टीम इंडिया की तरफ से बैटिंग करने उतरे शिखर धवन और रोहित शर्मा क्रमशः 13 और 12 रन बनाकर आउट हो गए। शिखर को ख्वाजा ने कोल्टर नील की गेंद पर कैचआउट किया। वहीं रोहित शर्मा वाटसन की गेंद पर आउट हुए।

India vs Australia, World T20: Virat Kohli the legend

पहली पारी

टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरे कंगारुओं ने अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाते हुए मात्र चार ओवर में ही 50 रन बना डाले। भारत के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को आशीष नेहरा ने उस्‍मान ख्‍वाजा (26) को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराकर तोड़ा। इसके बाद भी आर अश्विन ने डेविड वार्नर (6) और युवराज सिंह ने कप्‍तान स्‍टीवन स्मिथ (2) को आउट कराकर कंगारू टीम को झटका दिया। भारत की तरफ से हार्दिक पांडेय को सर्वाधिक दो विकेट मिले।

हालांकि एक छोर पर एरोन फींच डटे हुए थे और तेजी से खेलते हुए अपनी टीम के स्‍कोर को आगे बढ़ा रहे थे, लेकिन हार्दिक पांडेय ने फींच को 43 रन के निजी स्‍कोर पर आउट करके भारत को थोड़ी राहत दिलाई। अगला विकेट जसप्रीम बुम्रा को मिला। उन्‍होंने ग्‍लेन मैक्‍सवेल (31) की गिल्लियां बिखेर दी। आखिरी ओवर में हार्दिक पांडेय ने 10 रन के निजी स्‍कोर पर जेम्‍स फॉक्‍नर को चलता किया।

वर्ल्ड कप T-20 – भारत पहुंचा सेमीफाइनल में , ऑस्ट्रेलिया हरा विराट रूप से

दोनों ही टीमों ने टी-20 विश्‍व कप में अभी तक तीन मुकाबले खेले और दोनों को ही न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में जाने के लिए यह मैच जीतना जरूरी था, क्‍योंकि कीवी टीम अपने चारों मुकाबले जीतकर ग्रुप में टॉप पर बनी हुई है।
नागपुर|अफगानिस्तान ने पूर्व ट्वेंटी20 वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज को अपने अंतिम ग्रुप मैच में छह रन से हराकर आईसीसी ट्वेंटी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने इस जीत के साथ मैदान पर ऐसा जश्न मनाया मानो उन्होंने वर्ल्डकप ही जीत लिया हो। वैसे अफगानिस्तान के लिए यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उसने टेस्ट खेलने वाले सबसे मजबूत देशों में एक वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड नजीबुल्लाह जदरान (48*) को मिला।

User Rating: 0.4 ( 1 votes)

Check Also

Narendra Modi Speech – छात्रो के साथ प्रधानमंत्री की परीक्षा पर बातचीत

Narendra Modi Speech प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi Speech में आज परीक्षा संबंधी विषयों पर छात्रों …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

five × 4 =