Home » Hindi Samachar » पचमढ़ी में नालंदा टोला का निरीक्षण और अतिक्रमण प्रभावितों से मिले मुख्यमंत्री श्री चौहान

पचमढ़ी में नालंदा टोला का निरीक्षण और अतिक्रमण प्रभावितों से मिले मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया पचमढ़ी में नालंदा टोला का निरीक्षण
पचमढ़ी में नालंदा टोला का निरीक्षण और अतिक्रमण प्रभावितों से मिले मुख्यमंत्री श्री चौहान
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पचमढ़ी प्रवास के दौरान वहाँ ग्राम नालंदा टोला का स्थल निरीक्षण किया। वहाँ अतिक्रमणकारियों ने मुख्यमंत्री को अपने बेघर होने की समस्या बताई। मुख्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने ग्राम नालंदा टोला के विकास के लिये हरसंभव मदद उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया।

इंडियन फाउंडेशन की बैठक में षामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सामना हेलीपेड पर इंतजार कर रहे अतिक्रमण प्रभावितों से हुआ। गाड़ी से उतरकर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अतिक्रमण पीडि़तों से कहा की बारिस के समय में उनके घर की पोलिथिन नहीं हटाने दी जायेगी इसके लिये मुझे जेल भी जाने पडेे तो जाने के लिये तैयार हूॅ। हेलीपेड पर अतिक्रमण प्रभावितों ने अपनी पीडा सीएम को सुनाई। मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद अतिक्रमण प्रभावितों की बस्ती में पहुंचकर पीडि़तों के हाल जाने। इस दौरान अपने नवजात के साथ मौजूद प्रसूता ने मुख्यमंत्री को अपनी व्यथा सुनाई । पीडि़तों का दर्द सुनकर और देखकर श्री चौहान ने पत्रकारों से कहा की मन द्रवित हो गया है। अतिक्रमण की कार्यवाही से परेषान महिलाओं और छात्राओं ने आपबीती सुनाई। मुख्यमंत्री ने कहा की मामला न्यायालय के अधीन है इस संबध में ष्षासन उच्च न्यायालय से प्रार्थना करेगा वहीं उन्होने पचमढी के अतिक्रमण प्रभावित नालंदा टोला में हुए निर्माण कार्य को देखकर कहा की इस क्षेत्र को आदर्श कालोनी बनाई जावेगी। क्षेत्रीय विधायक ठाकुरदास नागवंशी के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री को जब अतिक्रमण प्रभावित लोगों ने अपनी परेशानी से अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि अब यदि कोई बेदखल करेंगेे तो ये सीधे जेल जाएंगे। जब अधिकारियों ने उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बारे में छावनी परिसर और सैन्य अधिकारियों से चर्चा करेंगे। ज्ञात हो कि अतिक्रमण के मामले में छावनी परिसर के अधिकारियों को 29 अगस्त तक हाईकोर्ट में अपनी रिपोर्ट सौंपना है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बच्ची प्रिया चौरे के हृदय का उपचार करवाने का निर्देश कलेक्टर श्री संतोष भोंडवे को दिया। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान के पचमढ़ी पहुँचने पर हेलीपेड पर पिपरिया विधायक श्री ठाकुरदास नागवंशी और नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर श्री बी.के. बाथम और अन्य लोगों ने स्वागत किया।

Check Also

फिल्म संजू Sanju का पहला गाना, मै बढ़िया तू भी बढ़िया गाना रिलीज

फिल्म संजू Sanju का पहला गाना, मै बढ़िया तू भी बढ़िया गाना रिलीज

फिल्म संजू Sanju में - रणबीर कपूर, सोनम कपूर, सोनू निगम, सुनिधि चौहान फिल्म संजू …