Home » नागरिक पत्रकारिता

नागरिक पत्रकारिता

नागरिक पत्रकारिता

एक खबर खुद के कलम सेspeek-loud-citizen-journalism

प्रत्येक नागरिक आगे आ सकता है, अपने अनुभवों को साझा कर सकता है या उन विषयों के बारे में बात कर सकता है जिसने उनका विशेष ध्यान आकर्षित किया हो। जागरूकता पैदा करने की और एक स्वच्छ समाज बनाने की भूमिका केवल पत्रकारों तक ही क्यों सीमित करें? यह वेबसाइट हर नागरिक को विश्वसनीयता के साथ अपनी राय जनता को पेश करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

आप एक युवा, बढ़ते हुए बच्चे, एक अनुभवी वरिष्ठ नागरिक या एक निपुण गृहिणी हो सकते हो; आपको जरूरत है सिर्फ एक आंतरिक शक्ति की और अपने विचार स्पष्ट करने की तीव्र इच्छा की। आपके विचारों को अधिक पोषित करने के लिए ‘उठो भारत’ मौजूद है। इस पहल के पीछे का मूल उद्देश्य एक व्यक्ति के विचार को बाहर लाना है। इस स्थान पर सच्चाई प्रस्तुत करने के लिए किसी डिग्री की ज़रूरत नहीं है।

लेख सहभाजन:

साहित्य की बात ऐसी है कि वह दो बार पढ़ा जाएगा, लेकिन पत्रकारिता एक ही बार में अवशोषित हो जाएगी। पत्रकारिता की शक्ति को समझने के लिए इसका अभ्यास किया जाना चाहिए। नागरिक पत्रकारिता आपको एक मंच प्रदान करता है जहाँ आप अपनी कलम के साथ आपके विचार उठा सकते हैं। नागरिक पत्रकारिता पर आप अपने लेखन की कृति का योगदान दे सकते हैं।

[ap-form]